आपके लिए PNB की त्वरित सहायता

 
  • Home
  • ई-सेवा >
 

PIHU- PNB’S INSTANT HELP FOR YOU (आपके लिए PNB की त्वरित सहायता)

ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए "PIHU" – PNB’S INSTANT HELP FOR YOU (आपके लिए PNB की त्वरित सहायता) एक पीएनबी चैटबॉट है। चैटबॉट एक सुविधा/कार्यक्षमता है जो टेक्स्ट विधियों के माध्यम से उपयोगकर्ता के साथ बातचीत (या चैट) की सुविधा प्रदान करती है क्योंकि टेक्स्ट आधारित प्रतिक्रियाएं पारंपरिक चैनलों की तुलना में अधिक सुविधाजनक होती हैं। यह एप्लिकेशन ग्राहकों को त्वरित सहायता प्रदान करेगा और हमारी ग्राहक सेवा की गुणवत्ता बढ़ाएगा।

इंटरनेट बैंकिंग पर PIHU एवं पीएनबी वन का उपयोग बैंक के डिजिटल उत्पादों- इंटरनेट बैंकिंग, पीएनबी वन, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से संबंधित ग्राहक प्रश्नों (एफएक्यू) के समाधान के लिए किया जाएगा।

वर्तमान में PIHU - इंटरनेट बैंकिंग के प्री लॉगइन पेज पर उपलब्ध है और जल्द ही पीएनबी वन पर भी उपलब्ध होगा।

PIHU ग्राहक सेवा अनुभव को बढ़ाएगा और अंततः ग्राहकों की शिकायतों और प्रश्नों को कम करेगा। चूँकि अधिकांश साथी पहले से ही यह सुविधा प्रदान कर रहे हैं, यह समसामयिक आवश्यकता भी है।

चूंकि यह एक प्री-लॉगिन सुविधा है, यूजर को पंजीकरण नहीं करना होगा तथा  ग्राहक एवं गैर-ग्राहक बिना लॉगिन या पंजीकरण किए  PIHU का उपयोग कर सकते हैं।

यदि ग्राहक PIHU के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं तो वे समाधान के लिए care[at]pnb[dot]co[dot]in पर प्रश्न भेज सकते हैं या हमारे टोल फ्री नंबर 1800 1800, 1800 2021, 18001802222 पर कॉल कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड से संबंधित प्रश्नों के लिए 1800 180 2345 पर कॉल करें या creditcardpnb[at]pnb[dot]co[dot]in पर ई-मेल करें। साथ ही उन्हें सलाह दी जाती है कि वे PIHU को बैंकिंग खाता या अन्य व्यक्तिगत भुगतान विवरण साझा न करें।

 

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के लिए यहां क्लिक करें

Listen