शिकायतों का निवारण

 
 

ऑनलाइन शिकायत

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शिकायतों का निवारण

प्रिय ग्राहक,

हम, पंजाब नैशनल बैंक में, आपको आपकी संतुष्टि देने के लिए और आपको एक सुखद पीएनबी सहायता का अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध है । हालांकि, अगर आप महसूस कर रहे है कि हमारी सेवाएं मार्क से ऊपर नही है और अपनी शिकायत दर्ज करना चाहते है तो, हम आपके बहुमूल्य सुझाव और प्रतिक्रिया का स्वागत करते है । हमारा प्रयास एक अभिवादन में आपकी शिकायत को परिवर्तित करने के लिए किया जाएगा ।

इस मामले को तत्काल निवारण के लिए सम्बंधित शाखा प्रबंधक के ध्यान में लाया जा सकता है। कृपया शाखा से शिकायत फॉर्म प्राप्त करे और इसे पावती के प्रतिकूल जमा करे ।


कृपया शाखा प्रबंधक से संपर्क करे जो शिकायत के तत्काल निवारण के लिए पहला बिंदु है । (कृपया पावती के विरुद्ध निर्धारित शिकायत फॉर्म पर शिकायत सबमिट करे)



ऑनलाइन जमा करे/ स्थिति की जॉच करे । (तीव्र समाधान के लिए, कृपया ऑनलाइन सबमिट करे) ।


शिकायत/सेवा अनुरोध सबमिट करना शिकायत/सेवा की ट्रेक स्थिति

 
  • ग्राहक चयनित शाखाओं द्वारा उनकी शिकायतों को दर्ज करने के लिए कॉल सेंटर से कनेक्ट करने के लिए हॉटलाइन की सेवाओं का उपयोग कर सकते है ।

हॉटलाइन शाखाओं की सूची

शिकायत निवारण क्रियाविधि

ग्राहक किसी भी शिकायतों के मामले में शाखा प्रबंधक से संपर्क करने के लिए अनुरोध कर रहे है। यदि संतुष्ट नही है, वे इस मुद्दे को बढा सकता है :

स्तर I (मण्डल प्रमुख) स्तर I I (आंचलिक प्रबंधक) स्तर I I I (महाप्रबंधक प्र.का)

मण्डल प्रमुख
पंजाब नैशनल बैंक

आंचलिक प्रबंधक
पंजाब नैशनल बैंक

प्रवीण कुमार आनंद, प्रधान नोडल अधिकारी
(महाप्रबंधक),
पंजाब नैशनल बैंक
कस्टमर केयर सेंटर
प्लाट नंबर 4 सेक्टर - 10, द्धारका,
नई दिल्ली - 110075
दूरभाष :+91-11-28044907
ई-मेल: care[at]pnb[dot]co[dot]in



"बैंक अस्वीकृत शिकायत के अंतिम निर्णय के लिए सीसीएसओ (आंतरिक लोकपाल) के सभी मामलो को आंतरिक रुप से उठाएगी या शिकायतकर्ता को आंशिक राहत प्रदान करेगी।"


बैंकिंग लोकपाल: यदि ग्राहक उसकी शिकायत के समाधन से संतुष्ट नही है या उसे उसकी शिकायत का एक माह के भीतर अंतिम जवाब प्राप्त नही हुआ है तो, वह बैंकिंग लोकपाल से सम्पर्क कर सकता है । बैंकिंग लोकपाल के परिचालन का पता और क्षेत्र के लिए, कृपया `यहॉ`क्लिक करे । .

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